इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कोटरी में अज्ञात हमलावरों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की. घटना के बाद से स्थानीय हिंदुओं में आक्रोश है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावरों ने दीवाली से पहले मंदिर में तोड़फोड़ की और लूटपाट की. घटना का खुलासा शुक्रवार को तब हुआ जब हमलावर प्रतिमा तोड़कर लाखों रुपये नकद और अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गए। इस तरह पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के अल्पसंख्यक समुदाय की रक्षा करने के वादे को फिर से खोल दिया गया.

कोटड़ी पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पाहेंजी अखबार ने बताया कि अल्पसंख्यक मंत्री ने इलाके के एसएसपी से रिपोर्ट मांगी है. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने गुरुवार रात हैदराबाद के जमशोरो में कोटरी के दरिया बंद इलाके में प्राचीन शिव मंदिर से गहने, सोने की मूर्तियां, प्रसाद, यूपीएस बैटरी और अन्य कीमती सामान लूट लिया। आरोपितों ने मंदिर में मौजूद देवी की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। चोरी के जेवर व अन्य सामान 20 से 25 लाख रुपये के हैं।



पाक मीडिया के मुताबिक अल्पसंख्यक मामलों के प्रांतीय मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने घटना की सूचना मिलने के 48 घंटे के भीतर एसएसपी जमशोरो से घटना की रिपोर्ट मांगी और आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए. कोटरी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच, मंदिरों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दूसरी ओर, हिंदू समुदाय ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उपद्रवी 4 नवंबर को दिवाली से पहले हिंदू-मुस्लिम दंगे कराने की साजिश रच रहे हैं। हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय ने मंदिर पर हमले पर दुख व्यक्त किया है। बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा हिंदुओं पर हमले की खबरें आती रहती हैं और पाकिस्तान सरकार के लाखों आश्वासनों के बाद भी देश का अल्पसंख्यक समुदाय सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा है.

Related News