केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह औऱ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बाद नरेंद्र मोदी कैबिनेट के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित होने के कारण जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को 20 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वैसे अभी कोरोना की वजह से पूरा दुनियां परेशान है, इसलिए संक्रमण से बचने के लिए पूरा ध्यान रखे।

वैसे बात स्वास्थ की करें तो 69 वर्षीय पीएम नरेंद्र मोदी अपने कैबिनेट के तमाम मंत्रियों से ज्यादा स्वस्थ दिखते हैं। दरअसल वह आखिरी बार 18 साल पहले अस्पताल में भर्ती हुए थे। आइए जानते हैं नरेंद्र मोदी कैबिनेट के कुछ बड़े मंत्री आखिरी बार कब अस्पताल में भर्ती हुए थे।

नरेंद्र मोदी जब गुजरात के सीएम थे तब 22 नवंबर 2002 को गांधीनगर के अस्पताल में भर्ती हुए थे। तब उन्हें बदन दर्द और थकान की शिकायत हुई थी। नरेंद्र मोदी कई बार बता चुके हैं कि वह अपनी कई स्वास्थ संबंधी समस्याओं का उपचार घरेलू तरीके से ही कर लेते हैं, और हर दिन वो सुबह योगा कर लेते है और खुद को फिट रखते है।

वही बात करे 55 वर्षीय अमित शाह 18 अगस्त से एम्स में भर्ती हैं। इससे पहले वह 2 अगस्त से 14 अगस्त तक कोरोना संक्रमण के चलते भी अस्पताल में एडमिट रह चुके हैं।18 दिन के अंदर ही दो बार अस्पताल में भर्ती होने वाले गृह मंत्री साल 2019 में भी स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने के कारण हॉस्पिटलाइज्ड हो चुके हैं।

Related News