गुजरात के वडनगर में टी स्टाल जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले चाय बेचा करते थे, अब पर्यटन मंत्रालय ने इसे पर्यटक स्थल में बदलने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने खुद को भारत की जनता से जोड़ने के लिए अपने अतीत का उल्लेख किया है।

पीएम मोदी जब छोटे थे तो उस दौरान गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे। राज्य सरकार ने अब उस स्टाल को चालू करने का निर्णय लिया है, जहां उसने अतीत में काफी समय पर्यटक स्थल में बिताया था।

यह बताया गया है कि योजना का अभिन्न अंग या भौतिक अवस्था को बदले बिना स्टाल को एक पर्यटक स्थल के रूप में बढ़ावा देना है। राज्य के पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने पहले ही स्टाल का सर्वेक्षण कर लिया है और इसके प्रामाणिक सार को संरक्षित करने के लिए इसे चारों ओर से कांच से कवर करने का आदेश दिया है।

पीएम मोदी के चाय बेचने के दिन देश में काफी चर्चित विषय रहे हैं, खासतौर पर राजनीतिक शक्ति के शिखर पर विचार करने के बाद ये विषय काफी अधिक चर्चा में रहा है।

उन्होंने आम जनता से कहा है कि वह खुद के द्वारा बिताए गए बुरे दिनों के कारण आम आदमी की दुर्दशा को समझते हैं और इससे उन्हें देश भर में कई प्रशंसकों को खोजने में मदद मिली है। उन्होंने कांग्रेस जैसे प्रतिद्वंद्वी दलों पर हमला करते हुए चाय बेचने के अपने दिनों का भी जिक्र किया है।

पीएम मोदी ने पहले कहा था कि "मेरी गरीबी के कारण कांग्रेस मुझे नापसंद करती है। क्या कोई पार्टी इतनी कमजोर हो सकती है? हां, एक गरीब परिवार से संबंधित व्यक्ति प्रधानमंत्री बन गया है। वे इस तथ्य को स्वीकारने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। हां, मैंने चाय बेची लेकिन मैंने राष्ट्र को बेचने का पाप नहीं किया था।”

Related News