मोदी सरकार ने एक बार फिर से खुशखबरी दी है दरअसल सरकारी पत्र बनवाने के नियमों को लगातार आसान बनाती जा रही है, ऐसे में जो लोग सरकारी पत्र बनवाना चाहते है, उसनहे अब घंटो लाइन में खड़े होकर परेशान होने की जरुरत नहीं, क्योकि सर्कार ने एक नई योजना बनाई है,इस योजना के तहत कोई भी सरकारी पत्र घर बैठे ही बनवा सकते है।

ये योजना उन लोगो को दयँ म रखकर बनाया गया है जो कि अनपढ़ है और उन्हें तकनीकी ज्ञान नहीं हैं, और कोई भी ऑनलाइन फॉर्म भर नहीं सकते हैं। वे लोग जान लें कि अब देश में लगभग सभी चीजों की होम डिलीवरी होती है आपको यह जानकर खुशी होगी, कि अब आप घर बैठे ही सरकारी सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे आप चाहें तो घर बैठे ही आय प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन और कार्ड का नवीनीकरण राशन कार्ड में नए सदस्य का नाम जोड़ना आदि सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

इस सरकारी सुविधाओं का लाभ के लिए आवेदकों को सिर्फ एक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करना होगा। उसके बाद एक सहायक या मोबाइल सहायक टैबलेट के साथ आपके घर का दौरा करेगा और आपको फॉर्म भरने में मदद करेगा, और इसके लिए बस उस सहायक को आपको लगभग 150 से 200 रुपए के बीच का सेवा शुल्क भी देना होगा।

Related News