राज्य सरकार द्वारा सिरा और राजराजेश्वरनी नगर उपचुनावों में जीत की संभावना का निर्धारण करने के लिए किए गए आंतरिक आकलन दोनों चुनावों में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी करते हैं, मतदाताओं का प्रतिशत मतदान के लिए निकला। सिरा में 82.31% और आरआर नगर में 45.24% वोट पड़े हैं। आकलन में कहा गया है कि दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में जीत का अंतर 15,000-20,000 वोटों की सीमा में होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

एक आरोप था कि मतदान से पहले ही कई मतदाताओं के दोनों हाथों की तर्जनी अंगुली मंगलवार को वोट डालने से रोक रही थी। मूल्यांकन में झुग्गियों में अनुसूचित जाति और पिछड़े समुदाय के मतदाताओं से भाजपा को बड़ा समर्थन मिला। आरआर नगर निर्वाचन क्षेत्र में, बीजेपी उम्मीदवार एन मुनिरथना को 20,000 से अधिक मतों के अंतर से जीतने की संभावना है। सिरा में, भाजपा 75,000-80,000 वोटों पर मतदान कर रही है। पिछले चुनाव में जेडीएस के विधायक स्वर्गीय बी सत्यनारायण ने 74,338 वोट हासिल किए और लगभग 10,000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। इससे पहले हुए चुनाव में, कांग्रेस उम्मीदवार टी। बी। जयचंद्र ने लगभग 74,000 मत प्राप्त किए और 15,000 मतों से जीत हासिल की।

इस चुनाव में यह आकलन था कि जयचंद्र और जेडीएस उम्मीदवार अम्माजम्मा दोनों ही 60,000 से कम वोट मार्क हासिल कर सकते हैं। SIRA में पारंपरिक पिक या तो कांग्रेस या जेडीएस उम्मीदवार है, मतदान केंद्रों के पास भाजपा के डेस्क पर पूर्ण उपस्थिति देखी गई है, जबकि कांग्रेस और जेडीएस के पास खाली बेंच थे। कांग्रेस आमतौर पर अल्पसंख्यक मतदाताओं का समर्थन करती है, इस बार पूरे अल्पसंख्यक ब्लॉक के वोट कांग्रेस के पक्ष में नहीं गए हैं। समुदाय के वोट भी छिन गए हैं। मूल्यांकन के अनुसार, गोल्लास और कडुगोलास समुदाय ने भी भाजपा का समर्थन किया है।

Related News