पटना: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों ने भी तैयारी शुरू कर दी है. बिहार में जदयू सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बता रही है. बिहार के नालंदा जिले में एक समारोह में जदयू नेताओं ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. इसके लिए राज्य की अन्य पार्टियों से बातचीत की जा रही है.

भाथर हाई स्कूल में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व महासचिव स्व. चंदेश्वर प्रसाद सिंह की प्रतिमा अनावरण समारोह में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह शामिल हुए। इस समारोह में जदयू सांसद कौशलेंद्र कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार और स्थानीय विधायक ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की बात कही. जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए राज्य दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं।


इस मौके पर जदयू अध्यक्ष ने नीतीश कुमार को पीएम बनाने में प्रदेश के 38 जिलों के शिक्षकों से सहयोग मांगा. समारोह में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिक नफरत फैलाने की बात हो रही है. यह देश सभी धर्मों के लोगों का है। इसलिए देश की राजनीति अब करवट ले रही है। इस मौके पर उन्होंने आम जनता के सामने पीएम मोदी का ऑडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने सीबीआई के गुजरात के सीएम होने के खिलाफ आवाज उठाई. उन्होंने कहा कि आज उसी सीबीआई की मदद से वह बिहार के नेता को डराने-धमकाने का काम कर रहे हैं. उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष पटना आ रहे थे और क्षेत्रीय दल को खत्म करने की बात कर रहे थे, इसलिए हमने एनडीए से दूरी बना ली.

Related News