नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मॉरीशस के पीएम जगन्नाथ के साथ मॉरीशस सुप्रीम कोर्ट के नए भवन का उद्घाटन किया। मॉरीशस में शीर्ष न्यायालय का नया भवन भारत के सहयोग से बनाया गया है। पीएम मोदी और पीएम जगन्नाथ भवन के आभासी उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद थे।

भवन के उद्घाटन पर, पीएम मोदी ने कहा कि आज हम दोनों देशों के बीच की दोस्ती को नए तरीके से मना रहे हैं। पोर्ट लुइस में शीर्ष अदालत की इमारत हमारे सहयोग और साझा मूल्यों का प्रतिबिंब है। पीएम मोदी ने कहा, "मैं सरकार और मॉरीशस के लोगों को कोरोनाडीमिक जैसे वैश्विक महामारी के प्रबंधन में शुभकामनाएं देता हूं। मुझे खुशी है कि भारत ने भी दवा की आपूर्ति में अपना पूरा समय दिया।"

पीएम मोदी ने आगे कहा, "हम केवल मॉरीशस के साथ हिंद महासागर के पानी को साझा नहीं करते हैं, लेकिन दोनों देशों में संस्कृति और भाषा की एक समान विरासत है। हमारी दोस्ती अतीत से शक्ति लेती है और भविष्य की ओर देखती है। भारतीयों को उपलब्धियों पर गर्व है। मॉरीशस के लोग। मॉरीशस ने कड़ी मेहनत और नवाचार के माध्यम से अपनी सफलता का निर्माण किया है। मॉरीशस की भावना प्रेरणादायक है और आने वाले वर्षों में हमारी साझेदारी और मजबूत होगी। "

Related News