मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ऐसा बयान दिया है, जो इस राज्य के सियासी गलियारों में सुर्खियों में छाया हुआ है। जी हां, भोपाल के सीएम हाउस में आयोजित एक विदाई समारोह में लोगों से कहा-हो सकता है कि वह 5 साल पहले ही यहां वापस लौट आएं।

इस विदाई समारोह में शिवराज सिंह चौहान ने बेहद फिल्मी अंदाज में कहा कि किसी तरह की कोई चिंता मत करना, टाइगर अभी जिंदा है। हो सकता है पांच साल से पहले ही यहां वापस आ जाऊं। शिवराज सिंह इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। सपा, बसपा तथा निर्दल विधायकों की बदौलत कांग्रेस ने एमपी में सरकार बनाई है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 230 सीटों में से 109 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं। कांग्रेस ने निर्दलीय, बसपा और सपा विधायकों को साथ लेकर सरकार का गठन किया है।

शिवराज सिंह चौहान अभी सीएम हाउस में ही ठहरे हुए हैं, बताया जा रहा है कि जल्द ही वह सरकारी आवास खाली कर देंगे। शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के उस बयान पर भी सियासी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने बुधवार को कहा था कि यूपी-बिहार के लोगों की वजह से मध्य प्रदेश के युवा बेरोजगार हैं।

इस बयान पर शिवराज सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में ना कोई इधर का है और ना ही उधर का है। यहां जो भी आता है, यहीं का होकर रह जाता है। एमपी को यूं ही हिंदुस्तान का दिल नहीं कहते हैं।

Related News