कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, जो अतीत में अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं, ने एक बार फिर महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा कि 40-50 आयु वर्ग के लोग पीएम मोदी से अधिक प्रभावित हैं, लेकिन लड़कियां जो जींस पहनती हैं, मोबाइल फोन रखती हैं वे नहीं।

पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए, दिग्विजय सिंह ने कहा, "लोग मुझे कहते हैं दिग्विजय जी..., 40 और 50 साल की महिलाएं मोदी से थोड़ी अधिक प्रभावित हैं, लेकिन जो लड़कियां जींस पहनती हैं और मोबाइल रखती हैं, वे उनसेप्रभावित नहीं हैं.. उनसे थोड़ी बात करने की जरूरत है, क्योंकि वे सोशल मीडिया पर अधिक एक्टिव रहती हैं।"

दिग्विजय सिंह भोपाल के तुलसी नगर स्थित नर्मदा मंदिर भवन में एक दिवसीय जन जागरण प्रशिक्षण कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे, जहां कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसी कार्यक्रम में उन्होंने सावरकर पर भी टिप्पणी की। उन्होंने दावा किया कि हिंदुत्व के विचारक विनायक दामोदर सावरकर ने गौ पूजा का समर्थन नहीं किया।

सावरकर ने अपनी एक किताब में कहा था कि गोमांस खाने में कुछ भी गलत नहीं है, राज्यसभा सदस्य ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में कहा।

कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा, "उन्होंने अपनी पुस्तक में यह भी स्पष्ट रूप से लिखा है कि हिंदू धर्म का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है।" बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा नेता रामेश्वर शर्मा ने दावा किया कि सिंह सावरकर को गलत तरीके से उद्धृत कर रहे थे।

सावरकर पर सिंह की टिप्पणी के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, यह पूरी तरह बकवास है। दिग्विजय सिंह ने बेहद गैरजिम्मेदाराना बयान दिया। अब जबकि कांग्रेस पार्टी के निर्णय लेने में उनकी कोई बड़ी भूमिका नहीं है, वह यह सब सुर्खियों में रहने के लिए कह रहे हैं।

Related News