इंटरनेट डेस्क। मोटर वाहन संशोधन अधिनियम-2017 के खिलाफ ट्रांसपोर्ट कर्मियों की हड़ताल के कारण उन लोगों को काफी परेशानी हो रही है जो कि बसों से सफर करते हैं। इस से उनकी आम दिनचर्या में काफी पराभव पड़ा है। 2 दिन पहले हुई इस हड़ताल में लो-फ्लोर बसों को भी नहीं चलने दिया जा रहा है। इस कारण से बस स्टैंड पर पैसेंजर्स की भीड़ लगी रही।

आम लोगों की परेशानी का फायदा अॉटो चालक उठा रहे हैं। बोर्ड अॉफिस चौराहे से हबीबगंज स्टेशन जाने वाली एक सवारी से 50 रुपए तक वसूल रहे हैं। इन सभी स्थानों पर प्रदर्शनकारी बसों को नहीं चलने दे रहे हैं।

लोगों की इस परेशानी का सामना ऑटो चालक उठा रहे थे और किसी भी जगह के काफी अधिक वसूल रहे हैं। जहाँ किसी जगह के यदि सामान्य तौर पर 50 रुपए किराया बनता है तो मौके का फायदा उठा कर उसी जगह का 70-80 रुपए किराया लिया जा रहा है।

पिछले दिनों गाड़ियों के इंश्योरेंस प्रीमियम बढ़ा दिए गए थे। प्रदर्शनकारी इसकी वापसी की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों पर कमी करने के बारे में भी बस चालक मांग कर रहे हैं।

देश में कई स्थानों पर यही हड़ताल जारी रही। कई जगहों से बसों में तोड़-फोड़ की भी खबरे आई। सुरक्षा के लिहाज से सभी प्रमुख बस अड्डों पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई।

Related News