जयपुर: राजस्थान विधानसभा के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने सितंबर में राज्य में खनन माफिया द्वारा पुलिस पर किए गए सबसे घातक हमलों में से एक पर चिंता व्यक्त की है। राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में खनन माफिया का सिंडिकेट अब इतना शक्तिशाली और निडर है कि पुलिस भी उनके सामने असहाय लगती है।

उन्होंने कहा कि अब पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी के लिए खनन माफियाओं के इशारे पर एक व्यापक प्रकाश हमले में नृत्य नहीं करना सामान्य है। राठौड़ ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस की गहलोत सरकार, जिसने पिछली सरकार पर अवैध बजरी खनन का आरोप लगाया, ने 22 महीनों में बजरी के कानूनी खनन को शुरू करने के लिए कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि पिछले बजट में विधानसभा में की गई घोषणा के अनुसार, सरकार ने नीति लाने के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया।

राठौड़ ने आरोप लगाया कि सरकार अवैध बजरी खनन पर अंकुश लगाने में विफल रही। सरकार के कार्यकाल के दौरान, बनास नदी से हरियाणा और पाक-सीमा तक व्यापक दिन के उजाले में अवैध खनन हो रहा है। राठौड़ ने आगे कहा कि राज्य सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने माफियाओं को संरक्षण दिया है, जिससे माफियाओं को काफी आत्मविश्वास मिला है।

Related News