किम जोंग की गिनती दुनिया के सबसे क्रूर शासकों में होती है। किम जोंग को अपनी मर्जी से कानून बनाने और उन्हें लोगों पर थोपने के लिए जाना जाता है। किम जोंग के जीवन से जुड़े कई ऐसे राज हैं जिनसे आज तक कोई पर्दा नहीं उठा पाया है और ऐसा ही एक राज उनकी उम्र है। आज तक कोई किम जोंग की उम्र का पता नहीं लगा पाया है।

दिल्ली चुनाव 2020: जानिए क्या है अमित शाह का मास्टरप्लान, ऐसे दिल्ली में कमल खिलायेगी बीजेपी

अपनी निजी जिंदगी को सीक्रेट बनाकर चलने वाले उत्तर कोरियाई चीफ किम जोंग इस बात को लेकर हमेशा सजग रहते हैं। इतना ही नहीं वे जहाँ भी जाते हैं वहां पर अपना लग्जरी टॉयलेट साथ लेकर जाते हैं।

वे ऐसा इसलिए करते हैं जिस से कि कोई विदेशी ताकतें या फिर खुफिया एजेंसी उनके मल का नमूना न चुरा पाए और उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जाए।

अक्सर इन शानदार गाड़ियों में सफर करते नजर आते हैं राहुल गांधी, जानिए खासियतें

अमेरिका की कई ख़ुफ़िया एजेंसी पहले भी कई नेताओं का मल मूत्र इक्क्ठ्ठा करने का काम कर चुकी है। इसलिए किम जोंग हर बात को लेकर काफी सजग रहना चाहते हैं और क्योकिं वे अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद ही सतर्क रहते हैं और नहीं चाहते हैं कि उनसे जुड़ी कोई भी जानकारी लीक हो।

आज तक कोई भी किम जोंग की वास्तविक उम्र का पता नहीं लगा पाया है। शायद इसीलिए किम जोंग का नाम दुनिया के सबसे कम उम्र के शासकों में शुमार किया जाता है।

Related News