आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने पाटीदार नेता व एनसीपी सदस्य रेशमा पटेल को आम आदमी पार्टी की टोपी पहनाकर पार्टी में शामिल कराया। रेशमा पटेल का राधव चड्ढा ने आम आदमी पार्टी में स्वागत है। रेशमा पटेल ने कहा, हां मैंने एनसीपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बताया कि कल शाम को मैंने आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और गुजरात में आप के सीएम पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी से मुलाकात की। राघव चड्ढा की मौजूदगी में मैं आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करुंगी।


क्या आप भाजपा नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे? ऐसे एक सवाल के जवाब में रेशमा पटेल ने कहा कि पार्टी तय करेगी कि किस जगह से चुनाव लड़ना है। गौरतलब है कि रेशमा पटेल की हाल ही में चिंतन सोजित्रा नाम के युवक से सगाई हुई थी। रेशमा ने इस सगाई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

जानें- कौन है रेशमा पटेल
रेशमा पटेल पाटीदार आंदोलन के दौरान चर्चा में आई थीं। जिसके बाद 2017 में वह बीजेपी में शामिल हो गए। 2019 में बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद उन्होंने एनसीपी के टिकट पर माणावदर सीट का उपचुनाव भी लड़ा था। इस बार रेशमा पटेल नाराज़ थीं क्योंकि एनसीपी में टिकट बंटवारे को लेकर उनकी उपेक्षा की जा रही थी। इसलिए माना जा रहा है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है।


गुजरात के उपलेटा में जन्मी रेशमा पटेल (Reshma Patel) कई सालों ने महिलाओं, बच्चों, युवाओं और किसानों के मुद्दे पर काम कर रही हैं। वे कई आंदोलनों में शामिल रही हैं। पाटीदार आंदोलन में वह हार्दिक पटेल की कोर टीम का हिस्सा थीं और काफी सुर्खियों में आई थीं। सोशल मीडिया पर रेशमा पटेल खूब सक्रिय रहती है। रेशमा पाटीदार आंदोलन के बाद बीजेपी में चली गई थी, लेकिन कुछ ही समय बाद उन्होंने बीजेपी को छोड़कर एनसीपी का दामन थाम लिया था।

Related News