पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर को मंगलवार को एक धमकी भरा मेल मिला। मेल ने गंभीर और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। ' आईएसआईएस कश्मीर ' की कब्र के दावों से मारा जाएगा और इस पत्र को किया गया है।

मेल मिलने के बाद गौतम गंभीर ने बुधवार रात मध्य दिल्ली की पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान से मुलाकात की और अपनी शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद से पुलिस ने उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस ने मेल की जांच शुरू कर दी है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद गौतम अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं. उन्होंने हाल ही में पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधा था .

सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना 'बड़ा भाई' कहा था। इस पर गौतम गंभीर ने सिद्धू को निर्देश दिया था कि वह अपने बच्चों को पहले बॉर्डर पर भेजें और फिर ऐसा बयान दें.

भारत पिछले 70 सालों से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से लड़ रहा है। गौतम गंभीर ने कहा था कि सिद्धू के लिए एक आतंकवादी देश के प्रधानमंत्री को अपना बड़ा भाई कहना 'शर्मनाक' है।

उन्होंने आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी आलोचना की थी। उन्होंने केजरीवाल पर दोयम दर्जे की राजनीति करने का आरोप लगाया। गंभीर ने यह भी कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री राम अपने जन्मस्थान पर पूजा कर अपने पाप धोने की कोशिश कर रहे हैं।

गंभीर ने असदुद्दीन ओवैसी के एआईएमआईएम की तुलना केजरीवाल की आप से करते हुए कहा कि कुछ मायनों में एआईएमआईएम जैसी पार्टियां कम से कम अपने धार्मिक एजेंडे और काम के मामले में केजरीवाल से बेहतर हैं।

Related News