ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तत्काल सहायता भेजने की घोषणा की है, जो कायर मामलों से जूझ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह तुरंत भारत में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट भेजेगा। ऑस्ट्रेलियाई प्रसारण निगम समाचार चैनल ने स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट के हवाले से कहा कि संघीय सरकार इस पर विचार कर रही थी कि वह मदद के लिए क्या भेज सकती है।

संघीय स्वास्थ्य मंत्री हंट ने कहा, “भारत वास्तव में ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहा है। हम नेशनल मेडिकल स्टोर से मदद ले सकते हैं, लेकिन वे मुख्य रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में मदद मांग रहे हैं। हम इस संबंध में विशेष रूप से राज्यों से बात कर रहे हैं। ”रिपोर्ट के अनुसार, संघीय सरकार ने मंगलवार को घोषित होने वाले आपातकालीन सहायता पैकेज के तहत भारत में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण भेजने की भी पुष्टि की है। ऑस्ट्रेलिया, हालांकि, टीके नहीं भेजेगा।

कोरोना को देख पाकिस्तानियों ने कहा- Pakistan stands with India, जानिए पूरा  मामला...

हंट ने कहा, "हम उस मोर्चे पर मजबूत स्थिति में हैं क्योंकि हमें फिलहाल उनकी जरूरत नहीं है।" फिर भी हम स्टॉक रखेंगे। लेकिन यदि संभव हो तो एक सहायता के रूप में (उन्हें दान किया जाएगा)। मंत्रिमंडल की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति मंगलवार को बैठक कर भारत को कोई भी सहायता प्रदान करने के तरीकों पर चर्चा करेगी और ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाएगी।

Related News