हाल ही में, अमेरिका में पुलिस विभाग ने हंगामा खड़ा कर दिया क्योंकि 911 आपातकालीन लाइनों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया। संयुक्त राज्य अमेरिका के आसपास के कई अमेरिकी पुलिस विभागों ने सोमवार को बताया कि उनकी 911 लाइनें काम नहीं कर रही हैं। हालांकि, कुछ समय बाद पुलिस विभागों ने भी सेवा बहाल करने की सूचना दी। मिनियापोलिस पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, “911 लाइनें देशव्यापी नहीं हैं। यह फोन कॉल और टेक्स्ट मैसेजिंग के लिए है। यदि आपको मिनियापोलिस में पुलिस, आग या आपातकालीन चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, तो कृपया 612-348-2345 पर कॉल करें। जब यह समस्या ठीक हो जाएगी तो हम सलाह देंगे। ”

इसी तरह, सेंट एंथोनी पुलिस ने ट्वीट किया, “ALERT !!!! वर्तमान में, 911 लाइनें देशव्यापी हैं! यदि आपको हनीपिन काउंटी में आपातकालीन सेवाओं की आवश्यकता है, तो कृपया 952-258-5321 पर कॉल करें। अगर रैमसे काउंटी में 651-767-0640 पर कॉल करें। सेवा में वापस आने के लिए 911 कॉल के लिए कोई ज्ञात समय सीमा नहीं है। हम आवश्यकतानुसार अपडेट करेंगे। ” एक प्रमुख दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 8 बजे (मिनेसोटा में स्थानीय समयानुसार), कुछ विभागों ने कहा कि 911 सेवा वापस कर दी गई थी, हालांकि, नेवादा और अन्य जगहों पर विभिन्न काउंटियों को जारी रखने के लिए आउटेज दिखाई दिए।

इससे पहले, एक रूसी दैनिक ने रिपोर्ट किया था कि पुलिस और इलिनोइस, नेवादा, एरिज़ोना, ओहियो, डेलावेयर, मिनेसोटा, इंडियाना, कोलोराडो, पेंसिल्वेनिया और मिनेसोटा विभागों में सोमवार (स्थानीय समय) पर अपने आपातकालीन कॉल सिस्टम के साथ समस्याओं का उल्लेख किया। उन्होंने निवासियों से आग्रह किया है कि वे वैकल्पिक संख्या का उपयोग करें, जब वे समस्या को सुधारने के लिए काम करते हैं, कथित तौर पर माइक्रोसॉफ्ट की एज़्योर क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाओं में तकनीकी विफलता के कारण। जैसा कि माइक्रोसॉफ्ट ने पहले कहा था कि "एज़्योर पब्लिक और एज़्योर गवर्नमेंट क्लाउड्स में ग्राहकों का सबसेट मुश्किलों का सामना कर सकता है," ऐसा माना जाता है कि यह 911 आउटेज का कारण बना।

Related News