कोरोनावायरस की उत्पत्ति सबसे पहले चीन देश में हुई थी। 32 मिलियन का आंकड़ा पार करने के बाद, चीन ने दो महीने के कामगारों के बाद अपने पहले स्थानीय स्पर्शोन्मुख संक्रमण की खोज की, जिसमें जमे हुए समुद्री भोजन को अनलोड किया गया था, जो सकारात्मक था, अलार्म को जोड़ते हुए कि दूषित आयात कोरोनोवायरस फैल सकता है। पोर्ट श्रमिकों के परीक्षण के दौरान शेडोंग प्रांत के किंगदाओ शहर में पाए जाने वाले दो मामले, पहले लक्षण-मुक्त मामले थे जो 20 अगस्त से चीन में आए हैं। 15 अगस्त के बाद से चीन ने किसी भी स्थानीय रोगसूचक संक्रमण की सूचना नहीं दी है।


नए मामले चीन में इस बात को लेकर चिंता पैदा करेंगे कि क्या आयातित उत्पाद खतरनाक हैं। वायरस के साक्ष्य जमे हुए, आयातित समुद्री भोजन और मांस, साथ ही साथ उन कंटेनरों में पाए गए हैं जिनमें उन्हें भेज दिया गया था। इसके अलावा, चीन ने कहा कि वह 2021 तक प्रति वर्ष कोविद -19 वैक्सीन की 1 बिलियन खुराक का उत्पादन करने की योजना बना रहा है, और दावा किया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जून के अंत में उच्च जोखिम वाले समूहों पर प्रायोगिक टीकों के अपने आपातकालीन उपयोग का समर्थन किया था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि चीन की टीकों की वार्षिक उत्पादन क्षमता इस साल के अंत तक 610 मिलियन खुराक तक पहुंचने की उम्मीद है।

चीन ने डब्ल्यूएचओ को 29 जून को उच्च जोखिम वाले समूहों के इलाज के बारे में सूचित किया था, शुक्रवार को चिकित्सा विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए एनएचसी के विकास केंद्र के महानिदेशक झेंग झोंगवेई ने संवाददाताओं को बताया। चीन ने 24 जून को योजना को मंजूरी दी और 22 जुलाई को टीकों के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत किया। "अनुमोदन के बाद, 29 जून को हमने चीन में डब्ल्यूएचओ कार्यालय के प्रतिनिधियों के साथ संचार किया, और डब्ल्यूएचओ से समर्थन और समझ प्राप्त की," झेंग ने कहा। ।

Related News