श्रीलंका में गृह युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई थी जिसके बाद मौजूदा सरकार के प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और इसके साथ-साथ उनके देश छोड़ने की बातें भी लगातार सामने आ रही थी। पर अब इस मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है कि थाईलैंड के लिए अब श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राष्ट्रीय पक्ष से निकल चुके हैं और वह इस समय थाईलैंड में मौजूद है।

देश में लगातार बढ़ती आंतरिक समस्याएं और महंगाई को लेकर वहां की जनता में काफी रोष था और पिछले कई महीनों से लगातार देश की जनता सड़कों पर नजर आ रही थी जिसके चलते अब वहां पर सरकार को हटा दिया गया और हाल ही में एक नई सरकार के गठन का कार्यक्रम भी शुरू किया जा रहा है इन सबके बीच खबर आई कि श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे गुरुवार को सिंगापुर छोड़कर थाईलैंड पहुंच चुके हैं।

देश में गृह युद्ध जैसी समस्याओं को देखते हुए उन्होंने भारत आने की भी उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन वह भारत नहीं पहुंचे सबसे पहले वह सिंगापुर पहुंचे और वहां से अब वह थाईलैंड के लिए निकल चुके हैं। आपको बता दें कि सिंगापुर स्थित आव्रजन कार्यालय ने कहा है कि इमीग्रेशन एंड चेकपॉइंट्स अथॉरिटी द्वारा भी इसकी पुष्टि की गई है।

Related News