किम जोंग की गिनती दुनिया के सबसे क्रूर तानशाहों में होती है। किम ने नार्थ कोरिया में अपने मनमुताबिक कानून बना रखे हैं और खुद को वह भगवान से कम नहीं समझता है।

वहां के लोगों के लिए वो देश एक जेल के समान है जहाँ उन्हें सांस भी किम जोंग की मर्जी से लेनी पड़ती है। इस देश में अपनी मर्जी से हेयर स्टाइल रखना और जीन्स पहनने पर पाबंदी ही नहीं बल्कि गैर कानूनी है। कंप्यूटर खरीदने से पहले उत्तर कोरिया के लोगों को सरकार से इजाजत लेनी पड़ती है।

किम जोंग की पत्नी पहले थी चीयरलीडर, देखें खूबसूरत तस्वीरें

किम जोंग बचपन में भी बेहद फिसड्डी था। किम ने स्विटजरलैंड के इंटरनेशनल स्कूल ऑफ बर्न से अपनी प्रारम्भिक शिक्षा पूरी की है। प्रारम्भिक शिक्षा ग्रहण करते समय किम जोंग इंटरनेशनल स्कूल ऑफ बर्न के फिसड्डी स्टूडेंट में से एक था। किम जोंग एक क्लास में कई बार फेल हो चुका है। बुरी संगत में पड़ने के कारण किम जोंग अपने स्कूली दिनों में ही पोर्न मैगजीन पढ़ने लगा था। किम जोंग एक बार पोर्न मैगजीन के साथ स्कूल में पकड़ा भी चुका है।

किस धर्म को मानते हैं किम जोंग, जानिए यहाँ

जहाँ एक ओर किम खुद स्कूल में एडल्ट मैगजीन देखते पकड़ा गया वहीं दूसरी ओर उसने उत्तर कोरिया में गंदी पिक्चरों के देखने पर मौत की सजा निर्धारित कर रखी है। उत्तर कोरिया में केवल तीन टीवी चैनल है। यहां तक कि उत्तर कोरिया में गलती से भी अगर कोई विदेशी फिल्में देखते पकड़ लिया गया तो उसे सीधे मौत की सजा देने का प्रावधान है।

Related News