चुनाव आयोग (ईसी) ने बुधवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ को बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी की 'आइटम' जिब की टिप्पणी पर नोटिस जारी करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी मॉडल कोड के उल्लंघन में पाई गई थी। विधानसभा उपचुनाव के कारण राज्य में जगह-जगह चुनाव हुए। नोटिस में लिखा है: 'अब, इसलिए, आयोग आपको इस नोटिस की प्राप्ति के 48 घंटे के भीतर उपर्युक्त कथन बनाने में अपना पक्ष स्पष्ट करने का अवसर देता है, जिसमें विफल रहा है कि भारत का चुनाव आयोग आगे के संदर्भ के बिना निर्णय लेगा। आप,"।

ग्वालियर के डबरा कस्बे में रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए, जहाँ भाजपा ने इमरती देवी को मैदान में उतारा, कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वी के विपरीत एक "साधारण व्यक्ति" थे, जो एक 'आइटम' थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं ने सोमवार को कमलनाथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जबकि राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनकी टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता से स्पष्टीकरण मांगा।

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता कमलनाथ को जवाब देते हुए कहा कि आपको मध्य प्रदेश को लूट का स्रोत नहीं बनाना चाहिए और अपनी और अपनी पार्टी के हितों की सेवा करनी चाहिए। चौहान ने पूर्व सीएम को उस पत्र के जवाब में लिखा जिसमें उन्होंने उन्हें और सत्तारूढ़ बीजेपी को उनके 'आइटम' के आसपास विवाद पैदा करने के लिए दोषी ठहराया था; टिप्पणी। इससे पहले, एमपी के सीएम को लिखे अपने पत्र में, कमलनाथ ने दावा किया था कि उन्होंने डबरा में रैली में कोई अभद्र टिप्पणी नहीं की थी, फिर भी भाजपा इस पर झूठ फैला रही थी।

Related News