देश-दुनिया से जुडी हर वो खबर ... जो आपको जानना हैं जरुरी। राजनीति और सैन्य क्षेत्रों से जुडी लेटेस्ट और रोचक ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो करें।
राजस्थान में दिसंबर महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के सामने कई प्रकार की मुसीबतें हैं। राज्य में सत्ता विरोधी रुझान से जूझ रही भाजपा नई रणनीति पर चर्चा करने को मजबूर हो गई हैं।

राजनीतिक गलियारों से आ रही ख़बरों के मुताबिक बीजेपी इस बार राजस्थान में मौजूदा 160 विधायकों में से करीब 80-90 विधायकों के टिकट काट सकती हैं। इतनी बड़ी संख्या में टिकट काटे जाने का ये मामला पहला होगा।

कहा जा रहा हैं कि, राजस्थान में बीजेपी के इस कदम के बाद अन्य राज्यों में भी मौजूद बीजेपी सरकार के नेताओं को कड़ा संदेश जायेगा। जिसमें उन्हें इस बात का डर होगा कि, अगर उनका प्रदर्शन सही नहीं रहा तो उनके भी टिकट काटे जा सकते हैं।

बीजेपी अपने मौजूदा विधायकों और सांसदों का लगातार फीडबैक ले रही यहीं। वही नमो ऐप के जरिए भी इनका फीडबैक जमा किया जा रहा है। इस ऐप के माध्यम से लोग अपने विधायकों-सांसदों के बारे में सीधे पीएम मोदी तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं।

दोस्तों अगर आपको इस पोस्ट के बारे में कोई भी प्रतिक्रिया देनी हैं तो, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। अन्य ख़बरों के लिए चैनल को फॉलो भी करें।

Related News