ट्विटर द्वारा इस साल जनवरी में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने के बाद, उन्होंने बुधवार को अपना खुद का सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की योजना की घोषणा की। .

ऐप के अगले साल की पहली तिमाही में पूरे अमेरिका में रोलआउट होने की उम्मीद है, जिसका बीटा संस्करण अगले महीने लॉन्च किया जाएगा।

डोनाल्ड ट्रम्प के सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म 'Truth Social के अगले महीने 'इन्वाइटेड गेस्ट्स' के लिए बीटा लॉन्च शुरू होने की उम्मीद है। ट्रम्प ने एक बयान में कहा, "मैं जल्द ही ट्रुथ सोशल पर अपने विचार साझा करने और बड़ी तकनीक के खिलाफ लड़ने के लिए उत्साहित हूं।"

TMTG एक सब्सक्रिप्शन वीडियो-ऑन-डिमांड सेवा शुरू करने का भी इरादा रखता है जिसमें 'नॉन-वोक' एंटरटेनमेंट प्रोग्रामिंग की सुविधा होगी। बयान में कहा गया है कि ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप टीएमटीजी को सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध कंपनी बनाने के लिए ब्लैंक चेक कंपनी डिजिटल एक्विजिशन कॉर्प के साथ विलय करेगा।

सार्वजनिक फाइलिंग के अनुसार, जुलाई 2021 में ट्रम्प ग्रुप कॉर्प द्वारा TRUTH सोशल नाम का ट्रेडमार्क किया गया था। सोशल मीडिया से निकाले जाने के बाद से, डोनाल्ड ट्रम्प ने विभिन्न तरीकों से अपनी आवाज ऑनलाइन बहाल करने की मांग की। जुलाई में, डोनाल्ड ट्रम्प ने कथित रूप से सेंसर करने के लिए फेसबुक, ट्विटर और गूगल पर मुकदमा दायर किया।

जहां ट्विटर ने पूर्व राष्ट्रपति के खाते को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है, वहीं फेसबुक ने दो साल में अपने फैसले पर फिर से विचार करने की योजना बनाई है।

Related News