नई दिल्ली: गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज से जुड़े डॉ। कफील खान को रिहा कर दिया गया है। वह मथुरा जेल में बंद था और अब उसे वहाँ से रिहा कर दिया गया है। ऐसे में अपनी रिहाई के बाद कफील खान ने एक वेबसाइट से बात की। इस दौरान कफील खान ने कहा कि 'उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उन्हें किसी अन्य मामले में फंसा सकती है।' हां, कफील खान के अनुसार, उत्तर प्रदेश सरकार 'राजधर्म' नहीं करती, लेकिन वह 'बाल हाथ' में शामिल थी।


वे उसे किसी अन्य मामले में फंसाने की कोशिश भी कर सकते हैं। दरअसल, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कफील खान की हिरासत रद्द कर दी। उसके बाद, अदालत ने उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया, जो अब किया जाता है। एक वेबसाइट से बातचीत में कफील खान के वकील इरफान गाजी ने कहा, "मथुरा जेल प्रशासन ने लगभग 11 बजे सूचना दी कि डॉ। कफील को रिहा कर दिया जाएगा और उन्हें लगभग आधी रात को रिहा कर दिया गया।"

जेल से रिहा होने के बाद एक प्रमुख दैनिक से बात करते हुए, खान ने अदालत को धन्यवाद दिया और कहा, 'मैं अपने सभी शुभचिंतकों का हमेशा आभारी रहूंगा, जिन्होंने मेरी रिहाई के लिए आवाज उठाई। प्रशासन रिहाई के लिए तैयार नहीं था, लेकिन मुझे लोगों के अनुरोध पर रिहा कर दिया गया है। ' जबकि कफील खान ने हाल ही में कहा, 'महर्षि वाल्मीकि रामायण में कहा करते थे कि राजा को राज धर्म के लिए काम करना चाहिए। लेकिन उत्तर प्रदेश के राजा 'राज धर्म' नहीं कर रहे हैं लेकिन हां वे बाल हठ (बच्चों की तरह जिद्दी) कर रहे हैं। ' आपको यह भी बता दें कि डॉ। कफील खान को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), NRC और NPA के विरोध में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Related News