नई दिल्ली: देश की खड़ी अर्थव्यवस्था और बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने भारत और उसके पड़ोसी देशों सहित कई एशियाई देशों की तुलना करते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने 2020 में जीडीपी वृद्धि दर और 1 मिलियन आबादी वाले कोरोना से मरने वालों की संख्या की तुलना करते हुए एक ग्राफ ट्विटर पर साझा किया।

राहुल गांधी ने भारत की स्थिति की तुलना अन्य देशों के साथ की है। इस ग्राफ में, भारत की जीडीपी बाकी देशों की तुलना में अधिक हो गई है, और देश की प्रति 1 लाख जनसंख्या पर कोरोना के कारण लोग अधिक मारे गए हैं। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि "अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से कैसे नष्ट करें और अधिक से अधिक लोगों को तेजी से संक्रमित करें"। इस ट्वीट के जरिए राहुल गांधी ने कहा कि बांग्लादेश की जीडीपी ग्रोथ सबसे अच्छी है। चीन की जीडीपी ग्रोथ 1.9 प्रतिशत, नेपाल की 0 प्रतिशत, पाकिस्तान की -0.4 प्रतिशत, श्रीलंका की -4.6 प्रतिशत और अफगानिस्तान की -5.0 प्रतिशत है। अगर हम भारत की बात करें तो इसकी जीडीपी ग्रोथ -10.3 प्रतिशत है।

भारत भी बढ़ते कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने में विफल रहा। प्रति 10 लाख जनसंख्या पर कोरोना के कारण 83 मौतें होती हैं। दूसरी ओर, यह आंकड़ा बांग्लादेश में 34, चीन में 3, नेपाल में 25, पाकिस्तान में 30, श्रीलंका में 0.6 और अफगानिस्तान में प्रति 10 लाख जनसंख्या पर 38 लोग रहते हैं।

Related News