पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को 15 किमी से बढ़ाकर 50 किमी कर दिया गया है। इस पर जहां राजनेता कमेंट कर रहे हैं वहीं पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू ने भी इसका कड़ा विरोध किया है. वह पंजाब का रहने वाला था। एम। चरणजीत सिंह ने चन्नी और कैप्टन अमरिंदर को खुली बाहों में ले लिया। दीप सिद्धू ने कहा, ''सीमा से 50 किमी क्षेत्र से लेकर अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर और पठानकोट तक का पूरा इलाका ख. एस। चर्च को एफ दिया गया है। पंजाब पुलिस का कोई आरोप नहीं है। दीप सिद्धू ने और क्या कहा, आप नीचे दिए गए वीडियो के लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं-

उल्लेखनीय है कि बी.एस.सी. एस। एफ। शिरोमणि अकाली दल ने पार्टी के अधिकार क्षेत्र को लेकर कड़ा विरोध किया था। पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अकाली नेतृत्व ने गवर्नर हाउस के पास धरना दिया और नारेबाजी की। चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग कर दी। चंडीगढ़ पुलिस सुखबीर बादल और अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर सेक्टर-3 थाने ले गई। सुखबीर बादल समेत अकाली नेतृत्व ने थाने के अंदर धरना दिया।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार अब बी.सी. एस। एफ। यह पंजाब सहित विभिन्न सीमावर्ती राज्यों में 50 किलोमीटर के दायरे में किसी भी संदिग्ध की तलाशी और गिरफ्तारी करने में सक्षम होगी।

Related News