रांची: झारखंड में हर दिन बहुओं के खिलाफ अपराध के मामले बढ़ते जा रहे हैं. सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लोहरदगा जिले के नेता सुल्तान अंसारी पर एक आदिवासी विधवा से बलात्कार, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, यह पूरी घटना 3 सितंबर की है. 10 दिन बाद भी पुलिस अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. वहीं बीजेपी पुलिस प्रशासन के साथ-साथ राज्य सरकार पर अपराधियों को बचाने का आरोप लगा रही है.

विपक्षी दल का कहना है कि एक तरफ सरकार खुद को आदिवासी समर्थक कहती है, वहीं दूसरी तरफ आदिवासी बहुओं के साथ रेप की घटनाएं हो रही हैं और पुलिस उसे गिरफ्तार भी नहीं कर पा रही है, सजा की तो बात ही छोड़िए. अपराधी दरअसल, यह पूरा मामला झारखंड के लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां कांग्रेस नेता सुल्तान अंसारी ने खेत में काम करते हुए एक आदिवासी विधवा के साथ दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। महिला ने कहा कि आरोपी सुल्तान अंसारी अक्सर पीड़ित के खेत से रेत से लदा ट्रैक्टर ले जाता था, इसलिए वह महिला को खेती करने से रोक रहा था। महिला ने विरोध किया तो आरोपी सुल्तान ने आदिवासी महिला से गाली-गलौज व मारपीट की और फिर खेत के किनारे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

समाज और लोककथाओं के डर से महिला पहले तो चुप रही। फिर समाज और परिवार के लोगों के साथ मिलकर महिला थाने और पुलिस अधीक्षक के पास गई और आरोपी सुल्तान अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. महिला ने बताया कि उसके पति की पांच साल पहले टीवी की बीमारी से मौत हो गई थी और पीड़िता अपने 10 साल के बेटे के साथ घर पर रहती है. इस मामले में कुडू थाना प्रभारी अभिनव कुमार का कहना है कि जिले की एक विधवा महिला से दुष्कर्म का मामला संख्या 140, धारा 376 एससी-एसटी एक्ट की धारा 323, 341 दर्ज कर आरोपी सुल्तान अंसारी को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है. आदिवासी समुदाय।

Related News