कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका तब लगा जब कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बीते दिन कांग्रेस पार्टी को छोड़ने का ऐलान कर दिया। आपको बता देंगी गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़ने से पहले एक 5 पन्नों का बड़ा खत सोनिया गांधी के नाम लिखा और उसमें उन्होंने 2019 और 2014 में लोकसभा चुनावों की हार का ठीकरा राहुल गांधी पर फोड़ते हुए उन्हें बचकाना व्यवहार वाला व्यक्ति बताया।

पिछले लंबे समय से कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस पार्टी छोड़ कर जा चुके हैं और कुछ पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं में कई लोग अब ऐसे हैं जो मोदी सरकार में केंद्रीय नेतृत्व पा चुके हैं और केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य कर रहे हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। वही उनके पार्टी छोड़ने पर कई लोगों द्वारा एवं कांग्रेस के कई नेताओं द्वारा अलग-अलग टिप्पणी की जा रही है।

लकी बताया जा रहा है कि गुलाम नबी आजाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होंगे बल्कि वह खुद अपनी एक नई पार्टी और एक नया राजनीतिक दल बनाने पर विचार कर रहे हैं।

वहीं इस मामले को लेकर अब कांग्रेस पार्टी के सदन में विपक्ष के नेता अधीर रंजन ने इस मामले को लेकर कहा है कि वह इस मामले को लेकर बिल्कुल भी चकित नहीं है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में गुलाम नबी आजाद के बंगले के बिल्कुल सामने रहते हैं और मोदी सरकार की उन पर कृपा है इस बात का उन्हें पूरी तरह अंदाजा है । इसके अलावा उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके लिए आज सुबह आए थे तब उन्हें यह पूरी बात समझ में आ गई थी।

Related News