केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रायल को बताया है कि भारत में बड़े हमले कराने के लिए जैश और ISIS के आतंकियों को करीब लाने के लिए पाकिस्तान की ISI पूरी तैयारी में जुटे हुए है.

रिपोर्ट के मुताबिक आइएसआई ने कुछ दिनों पहले अफ़ग़ानिस्तान में जैश और ISIS के आतंकियों के बीच गुप्त बैठक कराई है. सिर्फ यही नहीं भारत के खिलाफ़ पाकिस्तान की ISI जैश और तालिबान को भी एक साथ लाने की तैयारी में पिछले कई महीनों से लगी हुई है, आये दिन हमले होना ये भी संकेत करते है की पकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है. ये प्लानिंग कश्मीर में पुलवामा जैसे और हमले कराये जाने के लिए हो रही है.

गृह मंत्रायल के एक अधिकारी के मुताबिक, 'जैश के आतंकी अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी आतंकियों के साथ लंबे वक़्त से नाटो फोर्सेज के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. जैश और ISIS के बढ़ते मेलजोल बढ़ाने की कोशिश की जा रही है उससे यही लगता है की आइएसआई भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रचने में लगा हुआ है. अगर अजहर मसूद और जैश पर कड़ी कारवाई नहीं की गई तो जैश भारत पर हमले करना बंद नही करेगा . चीन भी पकिस्तान के सपोर्ट में पूरी तरह है. पाकिस्तान किसी भी

अंतर्राष्ट्रीय दबाव को मान नही रहा है और लगातार कोई न कोई हरकत करता नजर आ रहा है.
ख़ुफ़िया एजेंसीज़ ने जानकारी दी थी कि जब से भारतीय वायु सेना ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जब से पाकिस्तान घात लगाये बैठा है और जैश ए मोहम्मद व चीफ अजहर मसूद की आये दिन मीटिंग इस बात की ओर इशारा करती है की ये सभी कोई बड़े धमाके की कोशिशों में है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक अजहर मसूद ने जैश आतंकियों को भारत पर पुलवामा जैसे एक और बड़े आतंकी हमले के लिए तैयार रहने को कहा है. वहीं अजहर मसूद ने मीटिंग के दौरान ये भी कहा कि वो पिछले 17 सालों में कभी न तो बीमार हुआ और न ही वो कभी अस्पताल में भर्ती हुआ है.

मसूद अजहर ने ये भी कहा है कि उसके स्वास्थ के बारे में गलत खबरें फैलाई जा रही है.

आपको बता दें कि बालाकोट में जैश के कैंप पर एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मुहम्मद कुरैशी ने एक चैनल को कहा था कि अजहर मसूद को किडनी की गंभीर बिमारी है और उसका स्वास्थ्य काफी खराब है. शाह कुरैशी ने कहा था कि भारत जिस तरह से मसूद अजहर पर भारत पर हमले के आरोप लगा रहा है वो झूठे हैं.

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक अजहर मसूद ने पिछले दिनों बहावलपुर में जैश के कई बड़े आतंकियों के साथ बैठक की है और फिदायीन हमलों के लिए जैश की तैयारियों का जायजा लिया है.

Related News