लाल किला हिंसा मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस हिंसा पर किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। सिद्धू को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने सिद्धू की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। यादव ने कहा कि गिरफ्तारी के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए दिल्ली पुलिस मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। विशेष रूप से, दीप सिद्धू दिल्ली में हिंसा के बाद से विभिन्न स्थानों से फेसबुक लाइव कर रहे थे। उन्होंने किसान आंदोलन के नेताओं पर गंभीर आरोप भी लगाए। देश से बाहर रहने वाली एक महिला मित्र इस मामले में सिद्धू के फेसबुक लाइव में तकनीकी मदद कर रही थी।

वह दिल्ली पुलिस की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका खुलासा भी करेंगे। फेसबुक लाइव के दौरान, सिद्धू ने किसी भी तरह की तकनीकी निगरानी से बचने के लिए विदेश में रहने वाली महिला मित्र की मदद मांगी। कुछ दिन पहले दीप सिद्धू ने फेसबुक लाइव के माध्यम से किसान नेताओं को खुली चेतावनी दी थी।

खुद को देशद्रोही कहने वाले दीप सिद्धू ने किसान नेताओं को धमकी दी कि अगर उन्होंने अपना मुंह खोला और किसान आंदोलन की अंदरूनी कहानी का खुलासा करना शुरू किया, तो इन नेताओं को बचने का रास्ता नहीं मिलेगा। दीप सिद्धू ने कहा, "मेरे शब्दों को संवाद के रूप में न लें, इसे याद रखें, मेरे पास हर चीज के लिए एक तर्क है।" मानसिकता बदलें।

Related News