नई दिल्ली: लखनऊ पुलिस ने अब आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी संजय सिंह के खिलाफ एक राजद्रोह की धारा शामिल की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 2 सितंबर को हजरतगंज पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 124-ए (राजद्रोह) को जोड़ा गया है। इसकी पुष्टि हजरतगंज के एसएचओ अंजनी कुमार पांडेय ने की।

पुलिस द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, "आपके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए / 242/2020 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 153 बी / 2,505: 1 :: बी: / 505: 2: / 468/469/124 ए / 124 120 B & 66 C / मिनट 66D IT एक्ट के तहत, पुलिस थाने हजरतगंज लखनऊ में एक जांच चल रही है, जो एक संज्ञेय और गैर-जमानती अपराध है, जिसके बारे में उसके पक्ष में तथ्यों पर चर्चा की जा रही है। अदालत 20 सितंबर को सुबह 11 बजे अभिलेखीय सबूत पेश करेगी। यदि आप समय पर उपस्थित नहीं होते हैं, तो आपको दंडित किया जाएगा। "

पुलिस शिकायत, जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी, में कहा गया है कि "1 सितंबर को एक मोबाइल नंबर बड़े पैमाने पर साझा किया जा रहा था। जांच में पता चला है कि पहले से रिकॉर्ड किए गए कॉल कुछ निश्चित लोगों के लिए किए जा रहे थे, जिनमें चीजें भी शामिल थीं समुदायों को विभाजित करें। इस फोन नंबर पर एक इंटरैक्टिव वॉयस रिस्पांस (IVR) सिस्टम स्थापित किया गया था। अज्ञात व्यक्ति का यह काम समुदायों को विभाजित करने और समाज में सद्भाव को बिगाड़ने वाला है। "

Related News