लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज पांचवें का चरण का मतदान हो रहा है। चुनाव के शुरूआती दौर में कांग्रेस के लिए नरम रूख बरतने वाले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अब कांग्रेस पर सियासी प्रहार करने शुरू कर दिए हैं। अखिलेश का कहना है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। अखिलेश कहते हैं कि उनके खिलाफ आज जो सीबीआई जांच चल रही है, उसके लिए बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर सीबीआई से गठबंधन कर रखा है।
अखिलेश यादव ने कहा कि उनके और उनके परिवार के विरूद्ध सुप्रीम कोर्ट में मामले चल रहे हैं, उसे किसी और ने नहीं बल्कि कांग्रेस नेता ने ही दाखिल कर रखा है।
हांलाकि अखिलेश यादव ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उस शख्स का नाम नहीं लिया। लेकिन कांग्रेस के उस नेता का नाम विश्वनाथ चतुर्वेदी है, जिसके चलते अखिलेश यादव और उनके परिवार पर सीबीआई जांच चल रही है।

बता दें कि विश्वनाथ चतुर्वेदी सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं, और उन्होंने पिछले 17 साल से मुलायम परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में पीआईएल दाखिल कर रखी है। विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका पर मुलायम परिवार सीबीआई जांच के घेरे में है। गौरतलब है कि मार्च 2007 में विश्वनाथ चतुर्वेदी की जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम यादव, अखिलेश यादव व पत्नी डिंपल और भाई प्रतीक यादव की संपत्तियों की जांच करने का आदेश दिया था। इतना ही नहीं विश्वनाथ चतुर्वेदी ने लखनऊ लैंड स्कैम और खाद्यान मामले में भी याचिका लगा रखी है।

इस बारे में विश्वनाथ चतुर्वेदी का कहना है कि यदि कांग्रेस पार्टी इतनी बुरी थी तो सपा ने 10 साल तक यूपीए को समर्थन क्यों दिया था। अखिलेश यादव इतने भोले नहीं हैं कि कांग्रेस ने जिसके खिलाफ मुकदमा कर रखा है, उसके साथ खड़े हों। मुलायम सिंह यादव नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की कामना कर रहे हैं। सीबीआई के जेल जाने से बचने के लिए ये सत्ताधारी पार्टी के पिछलग्गू बने रहे।

Related News