कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का आज सुबह 3:30 बजे कई अंग फेल होने के बाद निधन हो गया। कोविद -19 के परिणामस्वरूप उनकी स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ रही थी। पटेल जिनका आज सुबह निधन हो गया, 71. फैसेल पटेल ने ट्विटर पर अपने पिता के निधन की घोषणा की। पटेल ने 1 अक्टूबर को सकारात्मक परीक्षण किया, कोविद -19 संबंधित जटिलताओं से संबंधित रविवार को महत्वपूर्ण देखभाल में चले गए।

फैसल पटेल ने ट्वीट किया, “मुझे 25/11/2020, 3:30 पूर्वाह्न पर अपने पिता, श्री अहमद पटेल के दुखद और असामयिक निधन की घोषणा करने का अफसोस है। लगभग एक महीने पहले कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, कई अंग विफल होने के कारण उनका स्वास्थ्य और खराब हो गया। ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित कई कांग्रेस नेताओं ने पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम मूडी ने ट्वीट किया, “अहमद पटेल जी के निधन से दुखी। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए, समाज की सेवा की। अपने तेज दिमाग के लिए जानी जाने वाली कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद रखी जाएगी। अपने बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की। अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले ”।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “यह दुखद दिन है। श्री अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। उन्होंने कांग्रेस में रहकर सांस ली और अपने सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। वह एक जबरदस्त संपत्ति थी। हम उसे याद करेंगे। फैसल, मुमताज और परिवार के प्रति मेरा प्यार और संवेदना। "पटेल 1977 से 1989 तक तीन बार कांग्रेस के कोषाध्यक्ष और लोकसभा सांसद रहे और 1993 से गुजरात से राज्यसभा सांसद हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव के रूप में भी काम किया। और यूपीए शासन के दौरान पार्टी के शीर्ष वार्ताकारों में से एक था।

Related News