लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने समाजवादी पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक इमरान मसूद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. प्राथमिकी कोविड नियमों का उल्लंघन करने और आचार संहिता का पालन नहीं करने पर दर्ज की गई है। सहारनपुर पुलिस एसपी सिटी राजेश कुमार ने मामला दर्ज करने की पुष्टि की है।

एसपी राजेश कुमार ने कहा, "इमरान मसूद ने आज अंबाला रोड स्थित अपने आवास पर अपने समर्थकों की एक बैठक बुलाई थी. भीड़ थी. इस बैठक को आयोजित करने के लिए उनके द्वारा पूर्व अनुमति भी नहीं ली गई थी. जबकि आदर्श आचार संहिता लागू है. वहीं राज्य भर में कोरोना दिशानिर्देशों का भी पालन नहीं किया जा रहा था. लोगों ने मास्क नहीं पहना हुआ था. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा था. इसे देखते हुए कुल 300 अन्य अज्ञात समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. थाना कुतुबशेर में इमरान मसूद सहित 10 व्यक्तियों को नामित करते हुए एसएचओ कुतुबशेर द्वारा आईपीसी और महामारी प्राथमिकी अधिनियम।''



सहारनपुर पुलिस के एसएसपी आईपीएस आकाश तोमर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, ''घटना 10 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे की है. इमरान मसूद और उनके समर्थकों पर धारा 188, 171-एच, 269, 270 और धारा 3 और 4 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले की शिकायत खुद थाना प्रभारी कुतुबशेर पीयूष दीक्षित ने की है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related News