फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने वियना में चल रहे "आतंकी हमले" के बीच ऑस्ट्रिया के लिए समर्थन व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "हम फ्रांसीसी अपनी राजधानी वियना के दिल में हमले से ऑस्ट्रियाई लोगों के सदमे और दुःख को साझा करते हैं। फ्रांस के बाद, एक दोस्ताना देश पर हमला किया जाता है। यह हमारा यूरोप है। हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किसके साथ काम कर रहे हैं। हम हार नहीं मानेंगे।"

मध्य वियना में सोमवार शाम को हुई कई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, वियना पुलिस (LPD Wien) ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से पुष्टि की। LPD Wien ने ट्विटर पर लिखा, "एक अपराधी को पुलिस द्वारा गोली मार दी गई, जबकि एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल है।" इसमें छह अलग-अलग शूटिंग स्थान हैं और हमलावरों ने लंबी बंदूकों का इस्तेमाल किया।

इसे "घृणित आतंकवादी हमला" कहते हुए, ऑस्ट्रियाई चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज़ ने लोगों को बचाने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डालने वाली आपातकालीन सेवाओं को धन्यवाद देते हुए गोलीबारी की निंदा की। कुर्ज़ ने ट्वीट किया:
“हम वर्तमान में अपने गणतंत्र में कठिन समय से गुजर रहे हैं। मैं उन सभी आपातकालीन सेवाओं को धन्यवाद देना चाहता हूं जो अपनी जान जोखिम में डालती हैं, खासकर आज हमारी सुरक्षा के लिए। हमारी पुलिस इस छिपे हुए आतंकवादी हमले के अपराधियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करेगी। ” स्थानीय पुलिस ने जनता को घर के अंदर जाने और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से परहेज करने की भी सलाह दी। "फिर भी सक्रिय: घर पर रहो! यदि आप सड़कों पर हैं, तो आश्रय लें! सार्वजनिक स्थानों

Related News