एक ओर, कोरोना वायरस को हराने के लिए टीकों पर युद्ध होता है और आशा है, दूसरी ओर कोरोना के नए प्रकार को लेकर चिंता है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक नया तनाव सामने आया है, जो बहुत घातक है। इसके बाद, कई यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब भारत में भी इसी तरह की मांग उठी है। सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है। केजरीवाल लिखते हैं कि एक नए प्रकार के कोरोना ने ब्रिटेन में हलचल मचा दी है और एक सुपर स्प्रेडर की तरह काम कर रहा है। ऐसे में भारत सरकार को ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि ब्रिटेन में एक नए प्रकार के कोरोना (तनाव) की खबर चिंताजनक है। भारत सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए और ब्रिटेन के साथ-साथ अन्य यूरोपीय देशों की उड़ानों पर तुरंत प्रतिबंध लगाना चाहिए। साथ ही, उन्होंने कहा, अगर कोई नया तनाव का मामला है, तो चिकित्सा विशेषज्ञों को तैयार रहना चाहिए।

Related News