जयपुर: राजस्थान में मंगलवार से 19 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन शुरू हो गई है। राज्य के लगभग 45 हजार छात्र इस परीक्षा में भाग लेने के लिए 9 सितंबर को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच और 6 सितंबर को शाम 3 बजे से 6 बजे तक आयोजित हो रहे हैं। राज्य के 9 जिलों के 19 परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही परीक्षार्थी और उनके अभिभावक पहुंचने लगे थे।

पहले दिन, मंगलवार को बीआईआरसी और बी-प्लानिंग परीक्षा है और उम्मीदवार इसे लेकर बहुत उत्साहित थे। जेईई मेन के लिए, एक दिन पहले, राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने उम्मीदवारों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की और उन्हें रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी। राज्य में उम्मीदवारों और उनके माता-पिता के लिए तालाबंदी की घोषणा नहीं की गई थी।

सीएम अशोक गहलोत ने NEET और JEE मेन परीक्षा के उम्मीदवारों की समस्याओं के लिए कई सुविधाएं और राहत प्रदान की है। सीएम गहलोत के निर्देश पर गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में, गृह विभाग के प्रधान सचिव, अभय कुमार ने कहा कि राज्य में तालाबंदी जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों और उनके माता-पिता के लिए लागू नहीं मानी जाएगी। उन्होंने कहा कि NEET और JEE के छात्रों और उनके माता-पिता के लिए, एडमिट कार्ड की हार्ड या सॉफ्ट कॉपी को वैध पास माना जाएगा।

Related News