कोलकाता: पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) आगे चल रही है. सुबह आठ बजे से शुरू हुई मतगणना के शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी की बढ़त बरकरार है. दिनहाटा, गोसाबा, खरदाह और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था। सभी सीटों पर टीएमसी उम्मीदवारों की बढ़त बरकरार है।

गोसाबा में टीएमसी प्रत्याशी सुब्रत मंडल ने जीत हासिल की है। सुब्रत मंडल ने 1 लाख 51 हजार वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की है, जो अब तक किसी भी चुनाव में जीत का सबसे बड़ा अंतर है। दिनहाटा से टीएमसी उम्मीदवार उदयन गुहा एक लाख 63 हजार पांच वोटों से जीते हैं. दिनहाटा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के इस्तीफे के बाद, टीएमसी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अशोक मंडल के खिलाफ दिग्गज नेता उदयन गुहा को मैदान में उतारा।



मई में बंगाल में सत्ता में वापसी करने वाली टीएमसी ने भी इन सीटों पर बढ़त दिखाई, जो इस बात का संकेत है कि राज्य में ममता बनर्जी का जलवा बरकरार है. इस साल के विधानसभा चुनाव में, इन चार सीटों में से दो, दिनहाटा और शांतिपुर, क्रमशः भाजपा के उम्मीदवार निसिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने जीती थीं।

Related News