भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जल्द ही रायगढ़ का दौरा करेंगे। इस संबंध में बीजेपी के राज्यसभा सांसद छत्रपति संभाजी राजे भोसले ने ट्विटर पर जानकारी दी है. संभाजी राजे ने गुरुवार सुबह करीब साढ़े सात बजे ट्विटर पर इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी कि राष्ट्रपति के दौरे की योजना कैसे बनाई गई और यह कब होगा।

संभाजी राजे द्वारा ट्विटर पर दी गई जानकारी के अनुसार उन्होंने राष्ट्रपति को रायगढ़ आने का न्योता दिया था. "मैंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दुर्गाराज रायगढ़ आने के लिए आमंत्रित किया था। इसका जवाब देते हुए, श्री राष्ट्रपति 7 दिसंबर, 2021 को छत्रपति शिवाजी महाराज का अभिवादन करने के लिए रायगढ़ का दौरा कर रहे हैं, ”संभाजी राजे ने कहा। आगे बोलते हुए, संभाजी राजे ने कहा कि वह राष्ट्रपति रायगढ़ का दौरा करेंगे, "यह हम सभी के लिए गर्व की बात है।"

इससे पहले 5 जनवरी 2014 को तत्कालीन लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद रायगढ़ गए थे. शिव प्रतिष्ठान द्वारा सांगली में आयोजित महानगढ़ से रायगढ़ तक का पैदल अभियान रायगढ़ किले पर समाप्त हुआ। इस कार्यक्रम में मोदी मौजूद रहे। उन्होंने शिवराय का अभिवादन कर जनसभा को संबोधित किया था। सुबह एक हेलीकॉप्टर पुणे एयरपोर्ट से मोदी रायगढ़ की तलहटी में पचड़ स्थित हेलीपैड पर उतरा. मोदी का यह पहला रायगढ़ दौरा था।

क्योंकि अगले 4 जनेवरीपसुनाका रायगदेस के दरवाजे सर्वसमन्यम के लिए बंद थे। इसके चलते स्थानीय लोगों में नाराजगी का माहौल है। कुछ दिनों तक किले की सुरक्षा गुजरात पुलिस और रायगढ़ पुलिस को सौंपी गई थी। इसके लिए गुजरात पुलिस की एक टीम रायगढ़ पहुंची थी। एक फतवा जारी किया गया था कि केवल कार्यक्रम के आयोजकों और गुजरात पुलिस को ही किले में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

Related News