इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक बिस्किट के विज्ञापन ने विवाद खड़ा कर दिया है। 4 अक्टूबर से टीवी चैनल पर विज्ञापन चल रहा था। इसे अब पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) ने प्रतिबंधित कर दिया है। विज्ञापन में पाकिस्तानी अभिनेत्री महेश हयात दिखाई दे रही हैं। जहां कुछ लोग विज्ञापन पर प्रतिबंध के समर्थन में हैं, वहीं कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता (एक्टिविस्ट) का कहना है कि इस विज्ञापन में अश्लीलता है। इसकी वजह से देश भर के लोग डरे हुए हैं। वास्तव में, यह विज्ञापन बॉलीवुड के एक आइटम नंबर की तर्ज पर तैयार किया गया है। पाकिस्तान के चार प्रांतों की वेशभूषा कुछ पुरुषों के साथ मेवेश नृत्य का प्रदर्शन कर रही है। विज्ञापन में, एक सहयोगी अपने हाथ में राइफल को देखता है। इसके साथ, पेम्रा ने टीवी श्रृंखलाओं के लिए एक दिशानिर्देश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि टीवी चैनलों पर अश्लील और आपत्तिजनक सामग्री नहीं दिखाई जानी चाहिए। एक दिन बाद, विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इमरान खान के मंत्री अली मोहम्मद खान ने पीएम इमरान खान को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है। उनका कहना है कि पीएम इस तरह के इस्लाम विरोधी कदमों का भी विरोध करते हैं। वे हमारे समाज को खराब करते हैं और युवाओं पर गलत प्रभाव डालते हैं।

Related News