मायावती 15 जनवरी यानी आज 64 साल की हो चुकी है। सुश्री मायावती जब यूपी की मुख्यमंत्री हुआ करती थीं, उन दिनों उनकी शानोशौकत यूपी के सियासी गलियारे में गूंजती रहती थी। खासकर मायावती की सैंडिलों के चर्चे विरोधी दलों के निशाने पर रहते थे। इतना ही नहीं जबकि भी यूपी में चुनाव आते हैं, मायावती के विरोधी उस खुलासे को हवा देने से बाज नहीं आते हैं।

जल्द ही इस काम से भारत आने वाले हैं पाकिस्तान PM इमरान खान!

जब वे उत्तरप्रदेश की सीएम थी तब उन्हें लेकर ये खुलासा हुआ था कि मायावती अपने हजार रूपए की सैंडिल मुंबई से मंगवाती थी। विमान से सैंडिल मंगवाने का खर्च 10 लाख रूपए आता रहा। जब मायावती को लखनऊ में मनपसंद सैडिलें नहीं मिलती थी तब वह विशेष रूप से मुंबई प्लेन भेजकर सैंडिले मंगवाती थी।

क्या हेलीकॉप्टर से दफ्तर जाते हैं पाकिस्तान पीएम इमरान खान, जानिए यहाँ

ये खुलासा व्हिसल ब्लोवर वेबसाइट विकिलीक्स ने किया था। व्हिसल ब्लोवर वेबसाइट विकिलीक्स ने बसपा से जुड़ा यह खुलासा करके साल 2011 की राजनीति में तूफान मचा दिया था।

जूलियन असांजे की बेवसाइट के अनुसार, बसपा के मुख्य नेता सतीश चंद्र मिश्रा तथा तत्कालीन मुख्य सचिव शशांक शेखर के निर्देश पर आईएस अफसरों को भेजकर जेट एयरवेज मुंबई भेजकर एक दो बार नहीं बल्कि कई बार सैंडिलें मंगवाई। इस खुलासे के बाद मायावती ने विकिलीक्स के मालिक जूलियन असांजे का पागल कहा था।

विपक्षी दलों के आरोपों के बाद मायावती ने तत्काल प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि विपक्षी नेता जानबूझकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

Related News