पाकिस्तान और भारत के बीच किसी ना किसी बात को लेकर हमेशा अनबन चलती ही रहती है। दोनों देशों के संबंध अब काफी बिगड़ चुके हैं और यदि किसी अन्य देश में मोदी और इमरान खान का आमना सामना भी हो जाता है तो ये दोनों एक दूसरे से बात करना तो दूर बल्कि नजरें मिलाना तक पसंद नहीं करते।

क्या हेलीकॉप्टर से दफ्तर जाते हैं पाकिस्तान पीएम इमरान खान, जानिए यहाँ

लेकिन इस साल भारत में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत आ सकते हैं। हालाकिं ये वक्त ही बताएगा कि इमरान खान भारत आते हैं या नहीं।

खबरों के अनुसार, भारत की मोदी सरकार आठ देशों के इस वैश्विक संगठन की बैठक के लिए पाक पीएम को निमंत्रण देगी। लेकिन ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि इमरान खान पीएम मोदी के निमंत्रण को स्वीकार करते हैं या नहीं। एक अधिकारी के अनुसार, प्रोटोकॉल और सम्मेलन के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी भारत में इस बैठक में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया जाएगा।

साबित करना चाहते हैं भारतीय नागरिकता, तो तैयार कर लें ये सारे दस्तावेज

हालांकि इस पड़ौसी देश पाकिस्तान पर निर्भर करेगा कि वह इस बैठक में भाग लेगा या नहीं। लेकिन अभी इसमें काफी समय है। गौरलतब है कि शंघाई सहयोग संगठन की वार्षिक बैठक पहली बार भारत में होगी। इसमें भारत, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, रूस, कजाखकिस्तान, चीन, किर्गिस्तान और उज्बेकिस्तान सदस्य हैं।

Related News