नई दिल्ली: डेविड हेडली, वह आतंकवादी जो 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों की योजना बनाने में शामिल था। हेडली को 2009 में शिकागो के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पाकिस्तान जाते समय गिरफ्तार किया गया था और उसने मुंबई हमलों में अपनी भूमिका साबित करने की कोशिश की थी। मामले की गवाही के दौरान उन्होंने कहा कि मुंबई हमले को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) ने प्रायोजित किया था। हेडली ने अमेरिकी और भारतीय जांच अधिकारियों को आधिकारिक गवाह बनाने के बाद उनके साथ सहयोग किया।



उनकी गवाही के बाद आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JUD) के नेता हाफिज मुहम्मद सईद का बयान आया। सईद ने ट्वीट किया था कि वह उपन्यास '26/11-आरएसएस साजिश' पढ़ रहा था, जो साबित करता है कि जेयूडी और आईएसआई का 26/11 के हमलों से कोई लेना-देना नहीं है। यह किताब कांग्रेस के करीबी माने जाने वाले पत्रकार अजीज बर्नी ने लिखी थी और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह इसे लॉन्च करने पहुंचे थे। इस किताब की आड़ में हाफिज सईद खुद को साफ करने में लगा हुआ था.

क्या था किताब में :-

- 26/11 के आतंकी हमले के लिए बीजेपी और आरएसएस जिम्मेदार हैं। भाजपा ने कभी भी मामले की जांच में देरी का मुद्दा नहीं उठाया।

- एटीएस चीफ हेमंत करकरे कई संतों और संतों का पर्दाफाश करते हुए मालेगांव विस्फोट मामले में तथ्य पेश करने वाले थे। इसलिए, उन्हें भाजपा-आरएसएस ने मार डाला।

- मुंबई हमलों को अंजाम देने में इस्राइली ख़ुफ़िया एजेंसी मोसाद और अमरीकी ख़ुफ़िया एजेंसी सीआईए ने आरएसएस की मदद की थी.

1993 के बाद देश में जितने भी धमाके हुए, सभी धमाकों को आरएसएस और मोसाद ने अंजाम दिया।

- RSS और इस्राइल भारत में अस्थिरता फैलाना चाहते हैं।

अब आप खुद सोच सकते हैं कि इस पूरी किताब में पाकिस्तान के खिलाफ एक भी बात नहीं लिखी गई है, जबकि कई युद्धों में भारत की मदद करने वाले इस्राइल पर साजिश रचने का आरोप लगा था. हालांकि अजीज बर्नी ने अदालत की फटकार के बाद अपनी किताब में झूठे दावे करने के लिए माफी मांगी, लेकिन सवाल यह है कि किताब किसके कहने पर हाफिज सईद जैसे आतंकवादी अपने कुकर्मों को छुपा रहे थे और दिग्विजय सिंह जैसे जनप्रतिनिधि इस किताब को साबित कर रहे थे। सच।

Related News