इंटरनेट डेस्क। आज के इस समय में गोरा होना कौन नहीं चाहता फिर चाहे वो देश का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही क्यों ना हो। मोदी अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखते है।

इसलिए ही तो वो घंटो लगातार काम करते रहते है। लेकिन आपने देखा मोदी पहले 'काले' हुए करते थे लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ खाया जिससे वो गोरे हो गए। कहा जाता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मशरूम खाकर 'गोरे' हुए।

एक रिपोर्ट के अनुसार, नरेंद्र मोदी ने बताया था कि उन्हें जो मशरूम पसंद है, वह हिमालय में पाया जाता है और उसे 'गुच्छी' कहते हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी सक्रिय राजनीति में आने से पहले पार्टी के लिए काफी लंबे समय तक हिमालय क्षेत्र में काम किया है और हो सकता है कि इस दौरान उन्हें 'गुच्छी' मशरूम पसंद आया हो। मशरूम ऊंचे पहाड़ों और जंगलों में पाई जाती है। कहा जाता है मोदी के लिए अच्छी क्वालिटी की मशरूम ताइवान से आती है।

ऊर्जावान बनाएं रखने में मदद करता है मशरूम

शोध पता चला है कि मशरूम सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है। यह यंग और ऊर्जावान बनाएं रखने में आपकी मदद करती है। मशरूम का इस्तेमाल सब्जी या सूप दोनों रूपों में किया जा सकता है। मशरूम में ऐसे एंटीऑक्सिडेंट की मात्रा बहुत ज्यादा हो सकती है जो बुढ़ापा आने की रफ्तार को कम करने के साथ ही स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। साथ ही मशरूम में बड़ी मात्रा में एर्गोथिओनिन और ग्लूटोथियोन मौजूद होता है और दोनों ही बेहद जरूरी एंटीऑक्सिडेंट होते हैं।

Related News