इस समय भारत के पड़ोसी राज्य श्रीलंका में एक बहुत ही अभूतपूर्व समस्या देखी जा रही है। भारत के पड़ोसी राज्य में इस समय भारी मात्रा में मुश्किलों का सामना किया जा रहा है। इसे लेकर लगातार लोगों के मन में कई प्रकार की शंकाएं भी पैदा हो रही है और इसी को लेकर यह सवाल सरकार द्वारा बुलाई गई ऑल पार्टी मीटिंग में भी उठाया गया है।

सरकार द्वारा मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी जिसे लेकर अब जानकारी सामने आई है कि इस मे सरकार की तरफ से अपना पक्ष रखते हुए जयशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है कि क्या भारत में भी श्रीलंका जैसा संकट आ सकता है।

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस पार्टी की तरफ से पी चिदंबरम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से शरद पवार एवं कई अन्य नेता मौजूद थे इस बैठक में बात करते हुए जयशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत में श्रीलंका जैसा संकट आना मुमकिन नहीं है।

इस बैठक में सरकार की तरफ से अपना पक्ष रखते हुए केंद्रीय मंत्री जयशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत के पड़ोसी देश होने के कारण श्रीलंका में जो भी हो रहा है उससे भारत को सबक लेने की बेहद आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भारत की नजर लगातार श्रीलंका के हालातों पर बनी हुई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम सभी को श्रीलंका से सीखना है कि किस तरह से गलत आर्थिक नीति एक देश को तबाह कर सकती है। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अब देश के लोगों को मुफ्त में चीजों को बांटने और सरकार की मुफ्त में चीजें देने की प्रथा को बंद करना होगा।

बता दें कि पिछले लंबे समय से देश में सरकार द्वारा मुफ्त में दी जा रही सेवाओं पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं और यह सवाल केंद्र की पार्टी द्वारा विपक्षी दलों की सरकारों पर किए जा रहे हैं। हालांकि राज्यों की बात करें तो अलग-अलग राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही मुफ्त में अलग-अलग सेवाएं लोगों को प्रदान कर रही है।

Related News