पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है। चुनाव आयोग की 2 सदस्यीय टीम फिलहाल बिहार के दौरे पर है। चुनाव आयोग की यह टीम स्थिति की जांच करने के लिए बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में जा रही है। चुनाव आयोग की टीम राज्य के सभी जिलों के जिला मजिस्ट्रेट और एसएसपी-एसपी के साथ समीक्षा बैठक कर रही है।

राज्य का राजनीतिक पारा भी चढ़ने लगा है। पीएम मोदी बिहार के लिए लगातार योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं। मंगलवार को पीएम मोदी ने राज्य के लिए कई उपहारों की घोषणा की। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस ने 3 दिन पहले सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

इन सभी घटनाक्रमों से संकेत मिलता है कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा इसी सप्ताह की जा सकती है। इससे पहले सोमवार को चुनाव आयोग की टीम पटना पहुंचने के बाद मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई। मुजफ्फरपुर में एक समीक्षा बैठक में, चुनाव आयोग की टीम ने उत्तर बिहार, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलों की चुनावी तैयारियों की जानकारी ली। इन जिलों के डीएम और एसएसपी-एसपी ने हिस्सा लिया।

Related News