पटना : बिहार में विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर जारी सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के बाद अब सीएम नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि विशेष राज्य की मांग राज्य के हित में है. नीतीश कुमार ने कहा, ''विशेष दर्जे की मांग व्यक्ति के हित में नहीं बल्कि राज्य के हित में है. इसके लिए हम आवाज उठाते रहे हैं, न देने का फैसला केंद्र सरकार का है. विशेष दर्जा दिया गया है, राज्य का तेजी से विकास होगा।'' उन्होंने कहा, 'केंद्र की हिस्सेदारी 90 फीसदी होगी, जबकि राज्य को 10 फीसदी देना होगा, इससे राज्य का तेजी से विकास होगा। अभी जो चल रहा है वह तेज होगा। आप देखिए, हमने एक विशेष राज्य के दर्जे के लिए हर मोर्चे पर अपना पक्ष रखा है, एनडीए की सरकार थी।'

नीतीश कुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि केंद्र से कुछ भी मांगा जा सकता है लेकिन सब कुछ पाना संभव नहीं है. नवल किशोर यादव ने कहा कि बिहार के विशेष दर्जे की बात करें तो सीएम नीतीश कुमार हों या जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह।



गौरतलब है कि बिहार में विशेष राज्य की मांग को लेकर सियासत तेज है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर जदयू अध्यक्ष ललन सिंह लगातार ट्वीट कर रहे हैं. वहीं विपक्ष का आरोप है कि डबल इंजन वाली सरकार होने के बाद भी सीएम राज्य का विशेष दर्जा हासिल करने में नाकाम हो रहे हैं.

Related News