नई दिल्ली: बिहार में अक्टूबर-नवंबर में प्रस्तावित चुनावों से पहले, पीएम मोदी भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रचार के लिए बिहार में एक दर्जन रैलियां करने जा रहे हैं। भाजपा के अनुसार, पीएम मोदी एक दिन में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे और सीएम नीतीश कुमार उनमें से कम से कम एक के साथ मंच साझा करेंगे।

पीएम मोदी की पहली रैली अगले शुक्रवार 23 अक्टूबर को सासाराम में होगी। पीएम इसी दिन गए थे और भागलपुर भी जाएंगे। उनकी आखिरी रैली 3 नवंबर को अररिया में होगी। पार्टी के बिहार अभियान की देखरेख कर रहे पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा, "पीएम मोदी 28 अक्टूबर (मतदान के पहले दिन) दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना का दौरा करेंगे।" यह पहला मौका है जब पीएम मोदी नीतीश कुमार के लिए प्रचार कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने 2013 में पीएम मोदी के पीएम पद के लिए मोदी के नाम का जोरदार विरोध किया और बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया।

नीतीश कुमार ने 2005 और 2010 के चुनावों में पीएम मोदी को बिहार में प्रचार नहीं करने दिया। उन्हें डर था कि उनके आने से मुस्लिम मतदाता जेडीयू छोड़ देंगे। जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब दोनों नेताओं के बीच संबंध खराब थे।

Related News