दोस्तों, आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा एक बार फिर से हिंदुत्व के एजेंडे पर लौटने की फिराक में है। भाजपा की नजर पूरी तरह से हिंदू वोटों पर टिकी हुई है, ऐसे में यह पार्टी कई साधु-संतों को चुनाव मैदान में उतारने की फिराक में है।

बता दें कि बीजेपी ने बाड़मेर के तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी को पोकरण से मैदान में उतार दिया है। वहीं भोपा जी ओटा राम देवासी तीसरी बार सिरोही से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा महंत चांदनाथ के शिष्य बालकनाथ का नाम बहरोड़ और योगी आदित्यनाथ का नाम तिजारा सीट से आगे आ रहा है। जबकि झुंझुनूं के लोहार्गल पीठ के महंत अवधेशाचार्य नवलगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। आपको याद दिला दें कि महंत चांदनाथ अलवर से सांसद रह चुके हैं, वहीं महंत सुमेधानंद सीकर से सांसद हैं।

महंत प्रतापपुरी
भाजपा ने बाड़मेर में तारातरा मठ महंत प्रतापपुरी को पोकरण से प्रत्याशी बनाया है। यहां से विधायक शैतान सिंह का टिकट काटकर इन्हें चुनाव मैदान में उतारा गया है।

ओटा राम देवासी
सिरोही से लगातार दो विधायक। राज्य सरकार में गोपालन राज्य मंत्री। तीसरी बार भाजपा ने सिरोही से टिकट दिया है।

महंत अवधेशाचार्य
लोहार्गल पीठ के महंत अवधेशाचार्य नवलगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है। नवलगढ़ से भाजपा आज तक कभी चुनाव नहीं जीत पाई है। इसके लिए वह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिल चुके हैं।

Related News