नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा के सिलसिले में पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू और गैंगस्टर लक्खा सिधाना के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हिंसा में दोनों की भूमिका की जांच भी जारी है। पुलिस ने मामले में 25 से अधिक मामले दर्ज किए हैं। अब तक 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 50 लोग हिरासत में हैं।

दीप सिद्धू ने फेसबुक पर लाइव आकर कहा था, "हमने प्रदर्शन करने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार के तहत लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराया, लेकिन भारतीय ध्वज नहीं हटाया गया।" घटना के दो दिन पहले, दीप सिद्धू और गैंगस्टर लक्खा सिधाना दिल्ली आए थे। लक्खा ने सिंघू सीमा पर लाल बत्ती पर बैठे किसानों के बीच भड़काऊ भाषण भी दिया था। दीप सिद्धू घटना के बाद कई कारणों से सुर्खियों में हैं। 2019 में, अभिनेता सनी देओल ने भी दीप सिद्धू को अपनी चुनाव प्रचार टीम में रखा था, जब उन्होंने गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था।



हालांकि, लाल किले में हुई हिंसक घटना के बाद, सनी देओल ने ट्वीट किया, "मुझे या मेरे परिवार को दीप सिद्धू से कोई लेना-देना नहीं है।" जबकि लक्खा सिधाना पर पंजाब में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या, लूट, अपहरण, फिरौती शामिल हैं। साथ ही, लक्खा पर आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज किए गए हैं। इन मामलों में कई साल की जेल भी काट दी गई है। ज्यादातर मामलों में, गवाहों या सबूतों की कमी के कारण लक्खा को भी बरी कर दिया गया है।

Related News