साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी और इसी जीत के साथ नरेंद्र मोदी एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बने हैं। नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने के बाद एक के बाद एक बड़े फैसले लिया है, जिसमें तीन तलाक, धारा 370 का हटाना मुख्य रूप से आते है। मोदी सरकार जब से सत्ता में दूसरी बार आई है तब से उन्होंने मुस्लिम समाज के लिए बहुत सारे अच्छे काम किए हैं। मोदी सरकार ने पहले मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलवाने के लिए तीन तलाक पर विधेयक पास करवाया था और अब मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं की बेहतरी के लिए एक और बड़ा काम कर सकती है।

गौरतलब है कि देश में अब भी ऐसे बहुत सारे स्थान है जहां पर महिलाओं को उनके पूर्ण हक नहीं मिल रहे हैं और उन्हें समाज की बंदिशों में बांधा जा रहा है। तमाम ऐसी बहुत सी समस्याएं हैं जिसे वो ख़त्म करना चाहते है, मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक पर विजय प्राप्त करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी बुर्के के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी कर सकती है।

कर्नाटक की उडुपी चिकमगलूर से भारतीय जनता पार्टी की सांसद शोभा करंदलाजे ने कहा कि अब मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से आजादी दिलवाने का समय आ गया है। सांसद शोभा की बातो से यही लगता है कि बहुत जल्द अब सरकार ये मसहला भी हल करेगी।

Related News